Begin typing your search above and press return to search.

Lok Sabha Election 2024: DGP सहित छह राज्यों के गृह सचिव को हटाया गया, चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन...

Lok Sabha Election 2024: आयोग ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई करते हुए छह राज्यों के गृह सचिवों को पद से हटा दिया है।

Lok Sabha Election 2024: DGP सहित छह राज्यों के गृह सचिव को हटाया गया, चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन...
X
By Sandeep Kumar

Lok Sabha Election 2024 नईदिल्ली। चुनाव आयोग ने सख्त एक्शन लेते हुए एक डीजीपी सहित छह राज्यों के गृह सचिवों को हटाने का आदेश दिया है। आयोग ने जिन राज्यों के गृह सचिवों को हटाया हैं, उनमें उत्तरप्रदेश, गुजरात, बिहार,झारखण्ड, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड शामिल है। साथ ही आयोग ने बंगाल के डीजीपी को भी हटा दिया है। निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने बृहन्मुंबई नगर आयुक्त और अतिरिक्त आयुक्तों और उपायुक्तों को भी हटा दिया है।

इनके अलावा आयोग ने इन राज्यों के कई और अधिकारियों को भी तत्काल से प्रभाव से हटा दिया है। पश्चिम बंगाल के डीजीपी राजीव कुमार को भी उनके पद से हटा दिया गया है। इसके अलावा बृहन्नमुंबई के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल, एडिशनल कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर को भी उनके पदों से हटा दिया गया है। निर्वाचन आयोग ने मिजोरम और हिमाचल प्रदेश के अधिकारियों पर भी कार्रवाई की है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story